कभी ना करे इन 2 चीजों का दान माँ लक्ष्मी रहेगी नाराज | Do not donate these things

मित्रों मनुष्य स्वाभाव से दयालु होता हे, इसलिए जब भी कोई उसे जरूरतमंद दिखाई देता हे उनकी वह अपनी हेसियत के हिसाब से मदद अवस्य करता हे | दोस्तों हम सभी को जरूरतमंद लोगो की सहायता अवस्य करणी चाहिए |

गरीबों को दान देना चाहिए  | एक बार किसी गरीब की मदद करके देखना सच कहूँ बड़ा सुकून मिलता हे | दान देना एक अच्छी बात है और यह एक दयालु इंसान की पहचान भी है।

Advertisement

दान में जो चाहें दे सकते हैं लेकिन ध्यान रहे कुछ ऐसे चीज भी होते हैं जो हमे कभी किसी को दान में नही देना चाहिए अन्यथा इसका प्रभाव हम पर पड़ता है और इसके वजह से हो सकता है आप कंगाल भी हो जाएं। आइये जानते हैं कौन से चीज को दान में नही देना चाहिए।

इन 2 चीजों का दान

कभी न करे इन 2 चीजों का दान

1. कहा जाता है कि झाड़ू लक्ष्मी का प्रतीक होता है और इसे दान में दे देने से लक्ष्मी जी काफी नाराज हो जाती है और उस व्यक्ति के घर से हमेशा के लिए चली जाती हैं जिसने झाड़ू दान में दिया है। इसलिए भूल से भी झाड़ू कभी किसी को दान में न दें। क्योकि इससे आप से माँ लक्ष्मी जी नाराज हो सकते हे |

इन 2 चीजों का दान

Advertisement

2. शास्त्रों के अनुसार ऐसा बताया गया है कि प्लास्टिक या फिर स्टील का बर्तन भी कभी किसी को दान में नही देना चाहिए। इससे भी लक्ष्मी से नाराज हो कर घर से चली जाती हैं जिससे घर मे दरिद्रता का वाश हो जाता है।

यह लेख जरूर पढ़े : काला धागा बांधने के चमत्कार

मुझे उम्मीद है आप समझ गए होंगे। यदि आप भी ये दो चीजें दान में देते हैं तो भूल कर भी ऐसी गलती न करें। कमेंट में लिख कर हमें जरूर बताएं कि क्या आपने कभी किसी को इन 2 चीजों का दान दिया है या नही।

इसी तरह और भी मोटिवेशनल पोस्ट पढ़ने के लिए आज ही हमे फॉलो करें। पोस्ट अच्छा लगा हो तो लाइक और शेयर करना बिल्कुल न भूलें।