About Us

आप सभी का स्वागत है Rajputana Media Network पर, जो की इतिहास पर आधारित ब्लॉग मीडिया वेबसाइट है। हमारी इस वेबसाइट का एकमात्र लक्ष्य है, की लोगों को इतिहास की सटीक जानकारी एवं राजपूत समाज की ताजा खबरे एक ही जगह उपलब्ध हो जाये।

हमारी टीम ने जब इस वेबसाइट को बनाने का विचार किया तब हमने पाया की इंटरनेट के इस विशाल मायाजाल में इतिहास की सटीक जानकारी सरल भाषा में और व्यवस्थित नहीं है, और है भी तो ज्यादातर अंगेजी भाषा में इतिहास उपलब्ध है, जो आम जन के समझ से परे है। इसलिए वर्तमान का युवा हमारे गौरवशाली इतिहास से दिन ब दिन दूर होता जा रहा है। आम जन और युवा पीढ़ी को इतिहास की सटीक और सरल भाषा में जानकारी उपलब्ध हो इसलिए हमने यह Rajputana.Media वेबसाइट मीडिया ब्लॉग का प्रकाशन किया है।

हमारी शुरू से ही यही कामना थी की आप सभी को हिन्दी भाषा में इतिहास के सभी रोचक तथ्यों की जानकारी उपलब्ध करवाई जाये। इसी वजह से ही Rajputana.Media वेबसाइटमीडिया ब्लॉग का निर्माण किया गया है। आपको हमारे इस ब्लॉग पर समय के साथ-साथ क्षत्रिय इतिहास और आधुनिक इतिहास की सभी छुपी हुई रोचक जानकारियों एवं राजपूत समाज की ताजा खबरों से परिचित करवाया जायेगा।

आशा है हमारा यह प्रयास आप सभी को पसंद आएगा !

धन्यवाद

support@rajputana.media